EducationLatest

Top 10 Google Adsense approval trick in hindi 2021

last updated: 20th Feb, 2021

Top 10 Google Adsense approval tips and trick

अगर आप Adsense का approval कैसे ले ये जानना चाहते है तो आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़ सकते है, आज हम आपको 10 ऐसे तरीके बताएंगे जिससे Adsense अप्रूवल आपको आसानी से मिल जाएगा।

नए ब्लॉगर, जैसे ही एक ब्लॉग बनाते है तो उनका चाहत होता है की जितना जल्द से जल्द Adsense अप्रूवल मिल जाए और पैसा कामना शुरू कर दे, लेकिन इसी चाहत मे ओ अपनी ब्लॉग पर ध्यान नहीं देते है और उनका अकाउंट approve नहीं होता है, Adsense बाकि Advertisment कंपनी से बहुत अलग है, और बाकि विज्ञापनदाता कंपनी से बेहतर माना जाता है क्योंकि यह सभी के अपेक्षा सबसे अच्छा भुगतान करता है। यह गूगल की कंपनी है इसीलिए इसका रूल बाकियो से जयादा स्ट्रिक्ट है, इसलिए जब आप ब्लॉग शुरू करे, इन बातो का जरूर ख्याल रखे ताकि आपको एडसेंसे अप्रूवल जल्द से जल्द मिल जाए ।

 

तो चलिए जानते है ओ कौन से 10 तरीके है जिसको हमे अपनी ब्लॉग बनाते समय फॉलो करनी चाहिए।

  1. Write High-Quality Contents

  2. Sufficient Contents or Posts

  3. Don’t write Illegal Content

  4.  copyright material

  5. Avoid Other Ad Networks

  6. Use Top Level Domain

  7. Enter all these pages

  8. Language Support

  9. Blog Domain Age

  10. Organic Visitor

Easy Adsense Account Approval Trick

 

Write High-Quality Contents For New blog

Content का अर्थ है उस पोस्ट से है जिसे आप पाठकों के साथ साझा कर रहे हैं। यदि आपका पोस्ट नई और बाकियो से अलग है, और कहीं से कॉपी नहीं की गई है, तो इसे High-Quality Contents कहा जाता है।

ज्यादा तर लोग जो नए ब्लॉग बनाते हैं, वे सोचते हैं कि किसी के पोस्ट को कॉपी कर उनको मॉडिफाई करेंगे, लेकिन यह High-Quality Contents के दायरे मे नहीं आता है और हम आपको ऐसी सलाह नहीं देंगे तो आप हमेसा नई पोस्ट ही लिखे ताकि आगे कोई प्रॉब्लम न हो ।

Write Sufficient Contents or Post for Blog

Adsense के लिए आवेदन करने से पहले, आपके ब्लॉग पर कम से कम 30-40 पोस्ट लिखना होना जरुरी है क्योकि आपके ब्लॉग में पर्याप्त पोस्ट होना जरूरी है। और जो भी पोस्ट आपने लिखा है ओ कम से कम 300-500 शब्दों की पोस्ट होना चाहिए, आप जितने अधिक शब्द के पोस्ट लिखते हैं, आपके लिए उतना ही अच्छा होगा और आपको जल्दी अप्रूवल मिल जाएगा।

Avoid for write Illegal Content

अगर आपने अपनी वेबसाइट पर adult content, gambling, hacking, drug abuse से संबंधित पोस्ट है, तो आपके ब्लॉग से इन सबसे संबंधित पोस्ट को हटा ले और इस तरह के किसी पोस्ट के बारे ना तो लिखे और नहीं अपनी ब्लॉग पर इन्हे प्रमोट करें क्योकि Google इन सभी चीजों को पसंद नहीं करता है, अन्यथा, आप कभी भी एडसेंसे से अप्रूवल नहीं ले पाएंगे।

Avoid copyright material

अगर आपको इंटरनेट से कोई Image, video अपनी ब्लॉग के लिए उपयोग करना है, तो आप इसे सीधे अपने ब्लॉग में उपयोग नहीं कर सकते। क्योंकि वह आपका नहीं है। अगर आप इसका उपयोग करना चाहते है तो उन्हें श्रेय दे कर या कुछ मॉडिफाई कर के उपयोग कर सकते हैं।

Do not use Other Ad Networks

यदि आप अपने ब्लॉग में पहले से ही किसी और का विज्ञापन उपयोग कर रहे हैं, तो Adsense को आवेदन करने से पहले उन्हें हटा दें, डिजिटल दुनिया मे बहुत सारे विज्ञापन नेटवर्क हैं। यदि आप उनमें से एक भी विज्ञापन उपयोग करते है, तो आपको adsense approval मे दिकत हो सकता है।

Enter all these pages

Adsense Approval के लिए आपके ब्लॉग मे कुछ पेज होना जरुरी है जिनमे About Us , Contact Us , Disclaimer, Privacy Policy इत्यादि शामिल है, ये सभी पेज एक ब्लॉग के लिए आवश्यक हैं, इन सभी चीजों से गूगल को आपके ब्लॉग के बारे मे पता चलता है। और ऐसा करने से adsense approval मिलने की संभावना बढ़ जाता है।

Buy Top Level Domain

हमेसा उच्च स्तरीय Domain खरीदें, जिनमे। .com, .in, .org, .co.in इत्यादि शामिल है। अगर आप इस तरह के एक्सटेंशन वाले डोमेन का उपयोग करते है तो आपको adsense approval मे कोई समस्या नहीं आएगा।

Language Support

Adsense केवल कुछ भाषाओं को ही सपोर्ट करता है, जिनमे इंग्लिश और हिंदी शामिल है, अगर आप इनमे से किसी भी भाषा मे ब्लॉग बनाते है तो आपको अकाउंट को approval मिल जाएगा ।

Blog Domain Age

Google Adsense के अनुसार आपका ब्लॉग कम से कम 3 से 6 महीने पुराना होना जरुरी है इससे से पहले Adsense के लिए आवेदन ना करे। क्योकि approval होने की संभावना बहुत ही कम होता है और वैसे भी कुछ फायदा नहीं होगा क्योकि आपके ब्लॉग पर visitor के संख्या बहुत ही कम होगा।

Don’t Buy Visitors

Adsense paid traffic पसंद नहीं करता है, अगर आपके ब्लॉग पर organic traffic हैं, या फिर सोशल नेटवर्किंग साइटों से आते हैं, तो ही आपका अकाउंट स्वीकृत किया जाएगा, अगर आप अपने ब्लॉग के लिए ट्रैफ़िक खरीद है तो आपको एडसेंस को भूलना होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close